Welcome to Soochna India   Click to listen highlighted text! Welcome to Soochna India
Live Cricket Score
अपराध (Crime)आवश्यक सूचनाइधर उधर कीउत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)उन्नावकानपुरफटाफट खबरेंब्रेकिंग न्यूज़सामाजिक

उन्नाव:- युवक ने पत्नी को उतारा मौत के घाट,मेहंदी छूटने से पहले उठी अर्थी!!

उन्नाव से जिला संवाददाता अनुज तिवारी

एक युवती की शादी गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र के जाजमऊ चौकी अंतर्गत रहने वाले युवक से 8 दिन पहले हुयी थी। अभी नव विवाहिता के हाथों की मेहंदी भी नहीं छूटी थी कि उसकी निर्ममता के साथ गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लिया। इसके बाद हत्यारोपी पति को हिरासत में लिया है। वहीं मृतक के भाई ने दहेज को लेकर हत्या किये जाने की तहरीर गंगा घाट कोतवाली पुलिस को दी है।

बता दें जाजमऊ अंबेडकर नगर नई बस्ती नूरी रोड निवासी जुम्मन की 21 वर्षीय बेटी चांदनी की शादी 21 अप्रैल 2024 को अखलाक नगर 40 फीट रोड निवासी नदीम पुत्र रफीक के साथ हुयी थी। चांदनी के भाई मंसूर ने बताया कि उसने अपनी हैसियत के अनुसार शादी में दान दहेज दिया। इसके बावजूद आरोप है कि ससुरालीजन उसकी बहन से बाइक और नगदी की मांग करने लगे न देने पर उसे प्रताड़ित किया।

इसके बाद पति समेत ससुरालयों ने बहन चांदनी की गला दबाकर हत्या कर दी। उसने बताया कि रविवार सुबह उसे फोन कर बताया कि उसकी बहन की मौत हो गयी है। सूचना पर वह परिवार के साथ मौके पर पहुंचा, जहां चांदनी के नाक और मुंह से खून निकल रहा था। यह देख उनके होश उड़ गये। उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुये हंगामा काटा। जिसकी जानकारी गंगा घाट कोतवाली पुलिस को दी गयी।

सूचना पर कोतवाली प्रभारी रामफल प्रजापति भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मायके पक्ष के लोगों को समझा बूझकर शांत कराया। शादी के 8 दिन बाद ही नव विवाहिता की मौत होने पर आलाधिकारियों को अवगत कराया गया। जिस पर मजिस्ट्रेट यशवंत सिंह मौके पर पहुंचे।

जहां उनकी देखरेख में शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वही मृतका के भाई मंसूर ने पति नदीम, ससुर रफीक, सास आमना, ननद उजाला व देवर नईम के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया है।

रात में एक घण्टे बहनों से हुयी बात

मृतका की बहन साइना ने बताया कि शनिवार रात 9:30 बजे उसकी चांदनी से फोन पर बात हुयी थी। वह काफी परेशान लग रही थी और रो भी रही थी। एक घंटे तक बात होने के बाद उसने फोन रख दिया। जिसके बाद सुबह फोन पर सूचना मिली कि उसकी मौत हो गयी।

रात में पुलिस के पास चली जाती तो बच जाती जान

फोन पर बात करने के दौरान चांदनी पुलिस से शिकायत करने की बात कह रही थी, लेकिन किसी कारण से उसने शिकायत नहीं कि यदि पुलिस से शिकायत कर देती तो चांदनी की जान बच जाती।

मेहंदी छूटने से पहले उठ गयी अर्थी

पिछले रविवार को चांदनी की शादी हुयी थी। वह अपने अरमानों की सेज सजाकर पति के घर आई थी। उसे क्या पता था कि हाथों की मेहंदी छूटने से पहले ही सात जन्म का साथ निभाने वाला पति और उसके ससुरालीजन ही उसे मौत के घाट उतार देगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Click to listen highlighted text!