Welcome to Soochna India   Click to listen highlighted text! Welcome to Soochna India
Live Cricket Score
उत्तराखंड (Uttarakhand)राजनीति

बीजेपी कांग्रेस ने पिछले 21 सालों में महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया,सिर्फ वोट बैंक तक सीमित रखा: गीता रावत,आप प्रवक्ता,दिल्ली

लैंसडाउन :- जहाँ इन दिनों पूरे प्रदेश में आप पार्टी के द्वारा सशक्त महिला समृद्ध उत्तराखण्ड, मातृ शक्ति संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है,तो वही इसके तहत आप नेत्री और दिल्ली नगर निगम पार्षद, गीता रावत कल कोटद्वार के बाद, आज लैंसडाउन के मूस्याखांद पहुंची। जहां उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबाधित किया।

उन्होंने यहां मौजूद सैकडों की संख्या में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार महिलाओं को पूरा सम्मान देने का काम करती हैं। दिल्ली में महिलाओं को जो भी आवश्यकता होती है उसके मुताबिक वहां की सरकार महिलाओं की सुविधाओं के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोडती है।

उन्होंने बताया कि आज उत्तराखंड की हालत बद से बदतर हो गई है लेकिन आज तक महिलाओं के विकास के लिए कोई भी कारगर योजनाएं नहीं बन पाई हैं। उन्हेांने कहा कि दिल्ली में सरकार बनाने के पीछे महिलाओं का बहुत बडा योगदान है। अरविंद केजरीवाल जी ने जिस प्रकार माताओं
व बहनों को दिल्ली में सभी सरकारी बसो में निशुल्क यात्रा की सुविधा दी हैं उससे महिलाएं खुश हैं। उन्होंने कहा कि मुफ्त बिजली,पानी मिलने से महिलाओ को काफी राहत दिल्ली की सरकार ने देने का काम किया है।

उन्होंने आगे कहा कि इन सभी योजनाओं से महिलाओं को प्रत्येक महीने लगभग 5 हजार रुपये बचत के रुप में प्राप्त होते हैं। जो एक गरीब और सामान्य परिवार के लिए बहुत बडी बात है। इस बचत से गरीब व सामान्य परिवार अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत तो कर ही पाता है साथ ही साथ उक्त सेवाओं से लाभ लेकर अपने बच्चों व परिवार का भी अच्छे रूप से भरण-पोषण कर पाता है और घर की जरुरतों को पूरा कर पाता है। उन्होंने आगे कहा कि पहले दिल्ली में महिलाएं अपने आप को महफूज महसूस नहीं करती थी लेकिन जब से दिल्ली में मार्शल व सीसीटीवी कैमरे लगे जब से दिल्ली मे यह समस्या भी दूर हो गई है। वहां प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा के लिए दिल्ली में 2 लाख कैमरे लगवाये हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने सरकारी स्कूलों का नवीनीकरण कर शिक्षा का स्तर बढ़ाया है उस कारण लगभग एक लाख बच्चों नेे प्राईवेट स्कूलों से निकलकर सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया है । इसके साथ आप की सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि लोगो की जरुरत के मुताबिक दिल्ली मे मोहल्ला क्लीनिक बनाए गए हैं ताकि हर आम आदमी को वहां इलाज मिल सके।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड मे आप की सरकार बनते ही दिल्ली जैसी सभी योजनाओं से प्रदेश की महिलाओं समेत यहां के लोगों से किए हर वादे पूरे होंगे । उन्होंने यह भी बताया कि जो गारंटी अरविंद केजरीवाल ने यहां की जनता को दी है उसके तहत सभी महिलाओ को 18 वर्ष से उपर 1 हजार रुप्ये मासिक उनके खाते में डाले जाएंगे ताकि महिलाओं को किसी के हाथ फैलाने की जरुरत ना पडे।इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि अब एक परिवार मे एक से ज्यादा महिलाएं हैं तो उन सभी को इस योजना को पूरा लाभ दिया जाएगा।

इसके अलावा गीता रावत ने कहा,पिछले 21 सालों में बीजेपी कांग्रेस ने प्रदेश की महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। आज भी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की कमी के चलते हमारी बहनों,माताओं को प्रसव के दौरान कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कई बार जच्चा बच्चा को भी अपनी जान से हाथ धो बैठना पड़ता । जबकि दिल्ली में स्वास्थ्य सुविधा बहुत बेहतर है। उन्होंने कहा,यहां भी आप की सरकार बनते ही हर दिशा में बेहतर काम किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Click to listen highlighted text!